अब बस से घूमो दिल्ली से लंदन, 18 देश, 70 दिन, 20 हजार किलोमीटर का सफर

अब बस से घूमो दिल्ली से लंदन, 18 देश, 70 दिन, 20 हजार किलोमीटर का सफरअब बस से घूमो दिल्ली से लंदन, 18 देश, 70 दिन, 20 हजार किलोमीटर का सफर

Highlights.

- ट्रैवलर कंपनी एडवेंचर्स ओवरलैंड ने ‘बस टू लंदन’ लॉन्च की

- बस के माध्यम से 70 दिनों में दिल्ली से लंदन पहुंचा जाएगा

- दिल्ली से लंदन की बस यात्रा में 20,000 किमी की दूरी कवर होगी

रोड ट्रिप का अपना ही मजा है, खासकर लंबी रोड ट्रिप्स का। ऐसे में अगर दिल्ली से लंदन तक रोड ट्रिप का मौका मिले तो क्या कहने। जी हां, अब आप सडक़ के रास्ते भी दिल्ली से लंदन जा सकेंगे। यह बस जर्नी मई 2021 से शुरू होने वाली है। गुरुग्राम की निजी ट्रैवलर कंपनी एडवेंचर्स ओवरलैंड ने ‘बस टू लंदन’ लॉन्च की है। इस बस के माध्यम से 70 दिनों में दिल्ली से लंदन पहुंचा जाएगा। ये सफर एकतरफा होगा। दिल्ली से लंदन तक की बस यात्रा में 20,000 किमी की दूरी कवर होगी।

ये भी पढ़ें: Now enjoy Historical Tour from DELHI to London

चुनें पूरी यात्रा या चार लैग्स में से

यात्री चाहें तो पूरी यात्रा के लिए बुकिंग कर सकते हैं या फिर इसके 4 लैग्स में से चुनाव कर सकते हैं। इनमें दक्षिण पूर्व एशिया (11 रातें, 12 दिन), चीन (15 रातें, 16 दिन), मध्य एशिया (21 रातें, 22 दिन) और यूरोप (15 रातें, 16 दिन) शामिल हैं।

खर्च और रूट

अगर आप दिल्ली से लंदन तक पूरी बस यात्रा करना चाहते हैं तो प्रति व्यक्ति खर्च करीब 15 लाख रुपए है। वहीं अगर आप इसके 4 लैग्स में से किसी एक का चुनाव करते हैं तो प्रति व्यक्ति कॉस्ट की रेंज 3.5 लाख से 4.95 लाख रुपए तक रहेगी।

इन देशों से होकर गुजरेगी बस

70 दिन के सफर में 18 देशों से होकर गुजरना पड़ेगा। जिसमें भारत, म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिजस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाखस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस और यूनाइटेड किंगडम।

होटल में होगी ट्विन शेयरिंग

इस सफर में होटल में रहना ट्विन शेयरिंग बेसिस पर होगा। यात्रियों को 4 या 5 सितारा होटल में ठहराया जाएगा। हर तरह की परिस्थिति जैसे करेंसी एक्सचेंज, लोकल सिम कार्ड लेना आदि के मामले में यात्रियों की मदद के लिए एक प्रॉपर क्रू बस में साथ यात्रा करेगा।

ये भी पढ़ें: कौन है ये Binod - जो हर जगह कोरोना वायरस से ज़्यादा फैला है?

20 यात्री होंगे

इस बस में 20 सवारियों के बैठने का इंतजाम होगा। सभी सीटें बिजनेस क्लास की होंगी। बस में 20 सवारी के अलावा 4 अन्य लोग और होंगे, जिसमें एक ड्राइवर, एक असिस्टेंट ड्राइवर, ऑर्गनाइजर की तरफ से एक शख्स और एक गाइड होगा। 18 देशों के इस सफर में गाइड बदलते रहेंगे।

ट्रैवल कंपनी करेगी वीजा का इंतजाम

एक व्यक्ति को इस सफर के लिए 10 वीजा की जरूरत होगी। सवारियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए ये ट्रैवलर कंपनी ही वीजा का पूरा इंतजाम करेगी।
 

Videos

HAPPY LOHRI - लोहड़ी की शुभकामनाएं (TourOxy)

 

why the Bogibeel Bridge is So Special!! Bogibeel Rail cum Road Bridge

 

VIsit To Haridwar || Har Ki Pauri By TourOxy Team || हरिद्वार दर्शन यात्रा

 

10 Reasons to visit Shimla!!