अब शराब की होम डिलीवरी कर रही Swiggy, रांची से की शुरुआत

अब शराब की होम डिलीवरी कर रही Swiggy, रांची से की शुरुआत

स्वीगी ने रांची में घरों तक शराब की आपूर्ति का काम शुरू कर दिया है. स्वीगी ने जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही राज्य के अन्य शहरों में एक सप्ताह के भीतर होम डिलिवरी शुरू हो जाएगी.


खाने के सामान के ऑर्डर के लिये मंच उपलब्ध कराने वाली स्वीगी (Swiggy) ने कहा कि उसने झारखंड की राजधानी रांची में अल्कोहल (शराब) घरों पर आपूर्ति करने का काम शुरू कर दिया है. कंपनी दूसरे राज्यों में ‘ऑनलाइन आर्डर’ पूरा करने और उसकी ‘होम डिलिवरी’ के लिये संबंधित राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है.

स्वीगी ने एक बयान में कहा कि रांची में घरों तक शराब की आपूर्ति का काम शुरू हो गया है, राज्य के अन्य शहरों में एक सप्ताह के भीतर यह शुरू हो जाएगा. बयान के अनुसार कंपनी दूसरे राज्यों में ‘ऑनलाइन आर्डर’ पूरा करने और उसकी ‘होम डिलिवरी’ के लिये संबंधित राज्य सरकारों से बातचीत कर रही है.

स्वीगी ने कानून के अनुसार अल्कोहल की सुरक्षित आपूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर कदम उठाये हैं. इसमें अनिवार्य रूप से उम्र और उपयोगकर्ता के सत्यापन के उपाय शामिल हैं.

स्वीगी के उपाध्यक्ष (उत्पाद) अनुज राठी ने कहा, ‘‘सुरक्षित और जवाबदेह तरीके से अल्कोहल की घरों तक आपूर्ति के जरिये हम खुदरा दुकानदारों के लिये अतिरिक्त कारोबार सृजित कर सकते हैं. साथ ही शराब की दुकानों पर भीड़-भाड़ की समस्या भी दूर होगा और समाजिक दूरी को बढ़ावा मिलेगा.’’

उन्होंने कहा कि कंपनी के पास प्रौद्योगिकी और ढांचागत सुविधा है जिससे वह छोटे-छोटे गली-मोहल्ले भी सामानों की आपूर्ति कर सकती है. कंपनी किराना सामानों और कोविड-19 राहत उपायों का दायर बढ़ाने जैसी पहल के लिये स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रही है.

बयान के अनुसार स्वीगी ने राज्य सरकारों के दिशानिर्देश के अनुसार लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावाजों का सत्यापन करने के बाद अधिकृत खुदरा दुकानदारों के साथ गठजोड़ किया है.