नॉएडा-देश में अब कहीं भी जाने की छूट,लेकिन नॉएडा-दिल्ली बार्डर अभी सील रहेंगे,बिना पास आवागमन नहीं -डीएम

नॉएडा-देश में अब कहीं भी जाने की छूट,लेकिन नॉएडा-दिल्ली बार्डर अभी सील रहेंगे,बिना पास आवागमन नहीं -डीएमनॉएडा-देश में अब कहीं भी जाने की छूट,लेकिन नॉएडा-दिल्ली बार्डर अभी सील रहेंगे,बिना पास आवागमन नहीं -डीएम

नोएडा, 31 मई । विश्वभर में फैले वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) के कारण देश में लॉकडाउन जारी है। एक जून से अनलॉक-1(लॉकडाउन-5) शुरू हो जाएगा। गृह मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आदेश के अनुसार एक राज्य से दूसरे राज्य में आवागमन करने के लिए पाबंदी हटा दी गई है। जनता को देशभर में कहीं भी आने जाने की छूट दे दी गई है। इसके लिए अब किसी अधिकृत पास की आवश्यकता नहीं होगी। लेकिन नोएडा-दिल्ली के बीच अब भी आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने रविवार को बताया कि नोएडा से दिल्ली के लिए आवागमन अभी भी प्रतिबंधित रखा गया है। लोगों को अधिकृत पास के जरिए ही आवागमन का आदेश दिया जाएगा। वहीं दूसरे राज्यो में जाने के लिए कोई पाबंदी नहीं रहेगी। लोगों को पूरे देशभर में कहीं भी जाने की छूट दे दी गई है। किसी अधिकृत पास की आवश्यकता नहीं होगी। इसके साथ ही गाजियाबाद और नोएडा से दिल्ली जाने के लिए आवागमन प्रतिबंधित रखा जाएगा।

सुहास ने बताया कि दिल्ली में प्रतिदिन बहुत बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित लोग सामने आ रहे हैं। नोएडा में केवल 105 एक्टिव केस हैं, और बहुत जल्द लोग ठीक हो रहे है। ऐसे में अगर लोगों दिल्ली से नोएडा आवागमन की इजाजत दे दी गई तो संक्रमण बहुत तेजी के साथ गौतमबुद्ध नगर में भी फैल सकता है। इस लिए दिल्ली बॉर्डर सील ही रखा जाएगा। जिला अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने बीते दिनों में दो बार रिपोर्ट दिया है। जिसके अनुसार दिल्ली से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी संक्रमण फैल रहा है। इसीलिए लॉकडाउन-4 में भी दिल्ली बॉर्डर को सील रखा था। लोगो के सुरक्षा के लिए यह जरुरी है कि अब भी दिल्ली नोएडा में आगमन प्रतिबंध रखा जाए।