25 मई से देश में शुरू होंगी घरेलू उड़ान, जल्द करा सकेंगे टिकटों की बुकिंग

25 मई से देश में शुरू होंगी घरेलू उड़ान, जल्द करा सकेंगे टिकटों की बुकिंग

मुसाफिरों की हवाई यात्रा के लिए अलग से स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर ( SOP) जारी की जाएगी.


हवाई यात्रा (Air Journey) का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. सरकार 25 मई से देश में घरेलू उड़ानों (Domestic Flight Service) को शुरू करने जा रही है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने जानकारी दी है कि 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी. 

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि 25 मई से घरेलू उड़ानें (Domestic Flights) शुरू करने के लिए सभी हवाई अड्डों (airports) और विमानन कंपनियों को सूचना दी जा रही है. 

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि इन उड़ानों में सुरक्षा नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. मुसाफिरों की हवाई यात्रा के लिए अलग से स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर ( SOP) जारी की जाएगी. सभी कर्मचारियों और मुसाफिरों को सोशल डिस्टेंसिंग  (Social Distancing) का पालन करना होगा और उन्हें मास्क (Face Mask) पहनना होगा. 

 

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले दो महीनों से देश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय, सभी तरह की उड़ानों पर रोक लगी हुई है. केवल वंदे भारत मिशन के तहत अन्य देशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए विशेष उड़ानें जारी हैं. इसके अलावा जरूरी सेवाओं की उड़ानें चल रही हैं

25 मई से शुरू होने जा रहीं घरेलू उड़ानों के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग जल्द ही शुरू की जाएगी. इस बारे में सोशल मीडिया पर सूचना जारी कर दी जाएगी.