Air India ने शुरू की टिकट बुकिंग, लागू होंगे ये नए नियम

Air India ने शुरू की टिकट बुकिंग, लागू होंगे ये नए नियम

Air India ने शुरू की टिकट बुकिंग, लागू होंगे ये नए नियम


17 मई को लॉकडाउन (Lockdown) का तीसरा चरण खत्म हो रहा है. हालांकि इससे पहले ही लॉकडाउन 4.0  (Lockdown 4.0) के नियमों के बारे में ऐलान कर दिया है. जानकार बताते हैं इस चरण में ट्रेन, हवाई और बस ट्रांसपोर्ट में कुछ राहत दी जा सकती है. भले ही सरकार ने अभी नियमों के बारे में खुलासा नहीं किया हो, लेकिन सरकारी विमानन कंपनी एयर ए़ंडिया (Air India) 18  मई से घरेलू उड़ान सर्विस शुरू करने जा रही है. 

सोमवार से शुरू होने जा रहीं घरेलू उड़ानों (Domestic Flights) के लिए एयर इंडिया ने टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी है. टिकट बुकिंग के लिए एयर इंडिया ने कुछ सीमाएं तय की हैं.

सरकारी विमानन कंपनी ने साफ कहा है कि ये घरेलू उड़ानें विदेशों से आ रहे लोगों के लिए ही होंगी. सामान्य यात्रियों के लिए यह सर्विस नहीं है. 

एयर इंडिया ने 18 मई से 3 जून, 2020 तक की घरेलू उड़ानों का शड्यूल भी जारी कर दिया है. एयर इंडिया 18 मई को दिल्ली से बनारस और बनारस से गया के बीच उड़ान के लिए बुकिंग कर रहा है.

बता दें कि भारत सरकार ने विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश वापस लाने के लिए 'वंदे भारत मिशन' (Vande Bharat Mission) और 'सेतु समुद्र योजना' शुरू की हुई है. लेकिन विदेशों से आ रहे लोगों के सामने समस्या अपने गृह राज्य या गृह जनपद में पहुंचने के लिए हो रही है. इस समस्या को दूर करने के लिए एयर इंडिया घरेलू उड़ान सर्विस शुरू करने जा रही है.